Updated On June 17th, 2021

हेलो दोस्तो कैसे हो आप लोग उम्मीद करता आप सब अच्छे होंगे। आप सभी को HindiMePro वेबसाइट में स्वागत है। इस पोस्ट में मेने आपको यूएफओ क्या है, यूएफओओ का पूरा नाम ( UFO Full Form In Hindi ), उड़न तश्तरी जानकारी, उड़न तश्तरी का रहस्य, उड़नतश्तरी क्या है, UFO फुल फॉर्म क्या है बारे में बताया है।

यूएफओ क्या है?

यूएफओ का फुल फॉर्म Unidentified flying object है। यूएफओ ने कम से कम 1917 के बाद से सार्वजनिक और राजनीतिक ध्यान प्राप्त किया है, जब यूएफओ कथित तौर पर पेंसिल्वेनिया के ऊपर अमेरिकी सेना के कोर हवाई जहाज को “बमबारी” करता है। 1989 में, एक पुर्तगाली वायु सेना के पायलट और ग्राउंड क्रूमैन ने अज़ोरेस द्वीपों के पास समुद्र में एक अज्ञात उड़ान वस्तु भूमि देखी।

ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय द्वारा यूएफओ देखे जाने के एक सर्वेक्षण ने निष्कर्ष निकाला कि खातों को प्राकृतिक घटना या पारंपरिक विमान के रूप में नहीं समझाया जा सकता है। अन्य अध्ययनों में पाया गया है कि दृष्टि के थोक (लगभग 90%) को तीसरे प्रकार के मानव-निर्मित वाहनों या उपकरणों, आमतौर पर ग्रहों या तारा प्रणालियों की परिक्रमा के करीब मुठभेड़ों के रूप में समझाया जा सकता है।

हर साल, अमेरिकी रक्षा विभाग यूएफओ रिपोर्ट जारी करता है, संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर 1945 से 2007 तक रिपोर्ट किए गए यूएफओ के सभी मामलों का संकलन।

यूएफओ का पूरा नाम – UFO Full Form In Hindi

  • UFO Full Form In English – Unidentified flying object
  • UFO Full Form In Hindi – अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट
  • UFO Full Form In Marathi – अज्ञात उडणारी वस्तू
  • UFO Full Form In Gujrati – અજાણી ઉડતી વસ્તુ કે પદાર્થ

उड़न तश्तरी का रहस्य

1989 में सांता इज़ाबेल शहर के ठीक ऊपर गुआडलजारा के पश्चिम में दो रहस्यमयी यूएफओ देखे गए। उस समय उनमें से एक ऊँची चोंच वाली चीख निकल रही थी जिसे छह मील दूर तक सुना जा सकता था। विमान के अंदर यात्री एक सामान्य यात्री जेट के रूप में बहुत बड़ा लग रहा था और एक से अधिक लोगों को ले जा सकता था।

श्री अल्वाराडो ने कहा: “प्रकाश जो घंटों तक आकाश में रहा और गायब होने के बाद भी हमारे सिर की ओर चला गया, जब तक कि यह घर की दूसरी इमारत तक नहीं पहुंच गया। वह प्रकाश कई मीटर ऊंचा था, एक छोटे सिलेंडर के रूप में, वह एक ऐसी ध्वनि का उत्सर्जन कर रहा था जो मुझे एक सांप, या एक पक्षी के रोने की याद दिलाता था। यह दूसरी इमारत की ओर बढ़ा, और एक दूसरा यूएफओ दिखाई दिया, जो पहले जैसा था, लेकिन बड़ा था। यह आकार में बढ़ने पर छोड़ दिया। ”

2005 में नारंगी प्रकाश के साथ दो यूएफओ एक घर के बहुत करीब आ गए और गायब हो गए। एक युवा लड़के की माँ, जो घर में थी, ने अपने अपार्टमेंट का दरवाजा खोला और यूएफओ को देखा।

जून 2002 में टकीला में एक मामले की रिपोर्ट की गई जब शहर में कई मीटर ऊंची रोशनी की एक बड़ी गेंद को उतारा गया। लोग अपने घरों से बाहर आ गए, और पहली बार इलाके की सरकार ने स्वीकार किया कि वह एक यूएफओ गायब है।

जुलाई 2003 में सैन मार्कोस के ऊपर सैकड़ों लोगों ने एक चमकीली वस्तु देखी, जिसका आकार दस मीटर था। नारंगी रंग ने क्षेत्र के लोगों को डरा दिया और पुलिस के साथ फोन पर एक अधिकारी ने वस्तु पर हमला किया।

ये भी पढ़े:

इस पोस्ट से अपने क्या सीखा

इस पोस्ट से अपने यूएफओ क्या है, यूएफओ का पूरा नाम क्या है ( UFO Full Form In Hindi ) बारे में सीखा। में उम्मीद करता हूं ये पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को आप अपनी दोस्तो के साथ जरूर शेयर कर देना उनको भी पता चले की यूएफओ के बारे में। जय हिन्द।

Author

Hi, I'm Mantu Sing, में hindimepro.in वेबसाइट का संस्थापक हूं। में इस वेबसाइट में जीबनी परिचय, फुल फॉर्म, जानकारी के बारे में पोस्ट लिखता हूं।

Write A Comment