आपको HindiMePro वेबसाइट में स्वागत है। इस पोस्ट में मेने रिप फुल फॉर्म फॉर डेथ इन हिंदी, r.i.p full meaning in hindi, RIP From In Hindi, RIP meaning in Hindi, RIP full form in English, रिप फुल फॉर्म in Hindi, Rest in peace Meaning in Hindi, RIP ka Full form, रिप हिंदी मीनिंग, रेस्ट इन पीस का हिंदी में मतलब, Rip क्या है बारे में बताया है।

रिप का हिंदी मतलब क्या है?

वोल्टेज जिन हिंदी में आपका स्वागत है और आज बात करेंगे रीप का मतलब क्या होता है। आर जो बहुत सारी जगह पर आपके मोबाइल लैपटॉप कंप्यूटर जहां मर्जी इंटरनेट का प्रयोग करते हैं आपको देखने को मिलता है रिप लिखा हुआ कई वजह जो वह इसके पीछे हो सकते हैं तो सबसे पहले बात करते हैं रीप की फुल फॉर्म के बारे में तो रीप की फुल फॉर्म होती है रेस्ट इन पीस

तो कई बार जब वो किसी का देहांत हो जाता है किसी वजह से और देहांत होने के बाद जब वो सभी रीप का प्रयोग करते हैं यानि के जो एक्सपायर हुआ है ज्यों इस दुनिया को छोड़ करके चला गया है भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

RIP Full Form In Hindi – रिप फुल फॉर्म

RIP Full Form In Religion & Spirituality

धर्म और आध्यात्मिकता में रिप का फुल फ्रॉम Rest In Peace है।

RIP Full Form In Protocols

प्रोटोकॉल में रिप का फुल फ्रॉम Routing Information Protocol है।

RIP Full Form In Imaging & Printing

इमेजिंग और मुद्रण में रिप का फुल फ्रॉम Raster Image Processor है।

RIP Full Form In Law & Legal

कानून और कानूनी में रिप का फुल फ्रॉम Regulation of Investigatory Powers है।

RIP Full Form In General

जनरल में रिप का फुल फ्रॉम Refractive Index Profile है।

RIP Full Form In Festivals & Events

त्यौहार और कार्यक्रम में रिप का फुल फ्रॉम Rock im Park है।

रिप क्यों लिखते है?

यह शब्द उनके लिए उपयोग किया जाता है जिन्हें कब्र में दफनाया गया हो क्योंकि ईसाई अथवा मुस्लिम मान्यताओं के अनुसार जब कभी “जजमेंट डे” अथवा “कयामत का दिन” आएगा।

उस दिन कब्र में पड़े ये सभी मुर्दे पुनर्जीवित हो जाएँगे. . . अत: उनके लिए कहा गया है, कि उस कयामत के दिन के इंतजार में “शान्ति से आराम करो”।

ये भी पढ़े :

Author

Hi, I'm Mantu Sing, में hindimepro.in वेबसाइट का संस्थापक हूं। में इस वेबसाइट knowledge, Full Form, Biography, Trending Topic के बारे में हिंदी में पोस्ट लिखता हूं।

Write A Comment