Updated On June 17th, 2021

आपको Hindimepro वेबसाइट में स्वागत है। इस पोस्ट में मेंर HTET एग्जाम क्या है, HTET Full Form In Hindi, HTET का फुल फॉर्म क्या है, HTET का फुल फॉर्म, HTET का मतलब क्या है, HTET एग्जाम के लिए एलिजिबिलिटी, HTET एग्जाम के लिए क्वॉलिफिकेशन क्या है बारे में बतया है।

HTET एग्जाम क्या है?

HTET फुल फॉर्म Haryana Teacher’s Eligibility Test है और ये जो HTET एग्जाम है ये एक एक स्टेट के अंदर जो पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी के जो भी टीचर सोते हैं उनके लिए जो पोस्ट होती है उसके लिए जो सही कैंडिडेट होता है उसकी भर्ती के लिए हरियाणा शिक्षक बोर्ड शिक्षा जो है इसके द्वारा हरियाणा जो टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट है इसका कैसे आयोजन किया जाता है और स्टेट के अंदर के कई शिक्षण नोकरी करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको HTET एग्जाम देना जरूरी होता है।

HTET Full Form In Exams & Tests

परीक्षा और टेस्ट में HTET का फुल फॉर्म Haryana Teacher’s Eligibility Test है।

HTET एग्जाम के लिए एलिजिबिलिटी

दोस्तों इसके लिए एलिजिबिलिटी की अगर बात की है तो दोस्तो इसके लिए जो एज है वो 18 से लेकर 38 वर्ष अधिकतम रखी गई है।

HTET एग्जाम के लिए क्वॉलिफिकेशन

तो इसकी क्वॉलिफिकेशन तीन स्तर पर ये शिक्षकों की भर्ती के लिए HTET एग्जाम आयोजन किया जाता है। पहला यह कि पीआरटी जो कि क्लास 1 से लेकर 5 तक और दूसरा टीजीटी सिक 6 लेकर 10 तक। इसके अलावा जो तीसरा है पीजीटी वो 11 से 12 तक और इनके लिए भी क्वॉलिफिकेशन भी अलग अलग जो है मांगी जाती है।

Author

Hi, I'm Mantu Sing, में hindimepro.in वेबसाइट का संस्थापक हूं। में इस वेबसाइट में जीबनी परिचय, फुल फॉर्म, जानकारी के बारे में पोस्ट लिखता हूं।

Write A Comment