हेलो दोस्तो कैसे हो आप लोग उम्मीद करता हूं आप सब अच्छे होंगे। आप सभी को hindimepro.in वेबसाइट में स्वागत है। आज फिर से आपके लिए और एक नया पोस्ट लेके आया हूं आज में आपको दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे बताऊंगा की कौन कौन है।

दुनिया की 5सबसे महंगी कार का नाम क्या है?

दोस्तों क्या आप कार लवर हैं। अगर नहीं है तो बन जाएंगे क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको दिखाने जा रहे हैं दुनिया की वो महंगी कार जिनका लुक जिनका स्टाइल आपको दीवाना बना देगा आप इंडिया से मैं भी इंडिया से हूं और ये पोस्ट इंडियन मार्किट के बेस पर ही लिखा गई है।

1. BUGATTILA VOITURE NOIRE

पहले नंबर पे जो कार है उसका नाम है BUGATTILA VOITURE NOIRE।

इस कार की कीमत 19 मिलियन यूएस डॉलर यानि इंडियन करंसी के अनुसार इसकी कीमत लगभग 1 अरब 30 करोड़ के लगभग है।

इसका एड पॉइंट जीरो लीटर डब्ल्यू सिक्स इंजन 15 सौ हॉर्सपावर प्रोड्यूस करता है जो कि आजकल की कार्स के हिसाब से बहुत ज्यादा है।

2. ROLLS ROYCE SWEPTAIL

हमारे लिस्ट में जो दूसरे नंबर पे है वो है ROLLS ROYCE SWEPTAIL।

इस कार की कीमत लगभग 13 मिलियन डॉलर है यानि कि इंडियन करंसी में इसकी कीमत लगभग 91 करोड़ के लगभग होगी।

इस कार का डिजाइन यॉट से लिया गया है और ऐसा माना जाता है कि इस कार का लगभग हर पार्ट यूनीक लिए डिजाइन किया गया है।

इस कार को बनाने में रोल्स रॉयस के लगभग चार साल से भी ज्यादा लग गए। इस कार को बनाने के लिए पुरानी कारों के डिजाइन से भी इस परेड ली गई है।

3. BUGATTI CENTODIECI

दुनिया की सबसे महंगी कार की लिस्ट पे जो तीसरे नंबर पे वो है BUGATTI CENTODIECI।

इस कार की कीमत 8.9 मिलियन डॉलर है यानि की न्यू करंसी के अनुसार इसकी कीमत लगभग 62 करोड़ 30 लाख रुपए है। बुगाटी एक फ्रेंच कंपनी है और बुगाटी की इस कार से डीटीसी का मतलब है वन वन जीरो ये कार बुगाटी ने ईवी वन वन जीरो को ट्रिब्यूट देने के लिए बनाई थी।

इस कार में डब्ल्यू सिक्सटीन इंजन लगाया गया है जो कि 16 सौ बीएचपी सॉफ्ट करता है।

4. MERCEDES BENZ MAYBACH EXELERO

हमरे लिस्ट पे जो चौथे नंबर पे है वो है MERCEDES BENZ MAYBACH EXELERO।

जब दुनिया की सबसे महंगी कार की बात हो तो मर्सिडीज को कौन भूल सकता है। MERCEDES BENZ MAYBACH EXELERO की कीमत लगभग 10.1 मिलियन यूएस डॉलर यानी की इंडियन करेंसी में करीब 70 करोड़ 70 लाख है।

हमारी लिस्ट की सबसे महंगी कार नहीं है लेकिन इस कार की कीमत एक छोटे मोटे आईलैंड वाले देश के बराबर ही है।

5. KOENIGSEGG CCXR TREVITA

हमरे लिस्ट पे जो पंचबे नंबर पे कार है वो है KOENIGSEGG CCXR TREVITA। इस कार की कीमत लगभग 33 करोड़ 60 लाख रुपए है।

दोस्तो ऐसा ही है इस कार के एक्सटीरियर को एक स्पेशल तरह की तकनीक से बनाया गया है जिसमें की कार को कार्बन फाइबर और डायमंड डस्ट से डेकोरेट करते हैं।

इस कार में पोर्ट कंटेट लीटर ड्यूअल सुपर चार्ज भी एट लगाया गया है जो कि लगभग एक हजार 4 एचपी और 797 पावटा और प्रड्यूस करता है।

ये भी पोढ़े

Conclusion

आज की इस पोस्ट में हमने सीखा है की दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे में उम्मीद करता हूं की ये पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा अच्छा लोग है तो इस पोस्ट को अपनी दोस्तो के साथ जरूर शेयर कर देना उनको भी पता चलेगा की दुनिया की 5 सबसे महंगी कार बारे में। तब तक के लिए जय हिन्द।


Author

Hi, I'm Mantu Sing, में hindimepro.in वेबसाइट का संस्थापक हूं। में इस वेबसाइट knowledge, Full Form, Biography, Trending Topic के बारे में हिंदी में पोस्ट लिखता हूं।

Write A Comment